अमेरिका में भी लग सकता है TikTok पर बैन

भारत के बाद अब अमेरिका में भी TikTok पर बैन लग सकता है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर कहा कि उनका प्रशासन सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की योजना और विकल्पों पर विचार कर रहा है।

ट्रंप ने कहा कि हम टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकते हैं, हम कुछ अन्य चीजें कर सकते हैं, कुछ विकल्प हैं लेकिन बहुत सारी चीजें हो रही हैं इसलिए हम देखेंगे कि क्या हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि हम टिकटॉक के संबंध में बहुत सारे विकल्प देख रहे हैं।

जुलाई की शुरुआत में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने कहा था कि प्रशासन टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि प्रशासन टिकटॉक को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा कर रहा है और वित्त विभाग की सलाह पर आने वाले दिनों में किसी भी तरह की संभावित कार्रवाई हो सकती है।

आपको बता दें, बीते दिनों खबरें आई थीं कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइट डांस टिकटॉक को माइक्रोसॉफ्ट को बेच सकती है और वह बातचीत भी कर रही है।

अन्य खबरों की मानें तो बाइटडांस टिकटॉक से खुद को अलग करने की घोषणा करने के बारे में सोच रहा है। साथ ही टिकटॉक को बेचने को लेकर भी लगातार खबरें सामने आ रही हैं।

बता दें, इस ऐप कंपनी पर चीनी अधिकारियों के साथ डाटा साझा करने का लगातार आरोप लगता रहा है। इस बाबत टिकटॉक का सभी सरकारों से कहना है कि वह किसी देश का डेटा चीन सरकार को नहीं देती है।

 

Top Hindi News, Latest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi Facebook, Delhi twitter and Also Haryana Facebook, Haryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *