राम मंदिर भूमिपूजन से पहले सीएम योगी हुए भावुक, रामभक्तों से की ये अपील

अयोध्या में 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से जारी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बेहद भावुक लेख लिखा है, इसमें उन्होंने भूमि पूजन को उल्लास, गौरव एवं आत्‍मसंतोष का अवसर बताया है।

सीएम योगी ने लिखा है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलकर एक नए भारत का निर्माण हो रहा है और ये युग रामराज्य और मानवकल्याण का है। सीएम योगी की दुनिया भर के रामभक्तों से भावुक अपील करते हुए कहा कि दुनिया के किसी भी भाग में मौजूद रामभक्त चार और पांच अगस्त को अपने-अपने घरों पर जलाएं दीपक, अखंड रामायण का पाठ करें।

सीएम योगी ने कहा कि भगवान राम का जीवन हमें संयम की शिक्षा देता है। इस उत्साह के बीच भी हमें संयम रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत शारीरिक दूरी बनाये रखना है कोविड के चलते यह भी हमारे लिए परीक्षा का क्षण है।

5 अगस्त को श्री अयोध्या जी में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में असंख्य अनन्य भक्तगण इच्छुक होंगे आने को लेकिन वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा, इसे प्रभु की इच्छा मानकर हमें स्वीकार करना चाहिए।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कारण ही देश और दुनिया लगभग पांच शताब्दी बाद इस शुभ मुहूर्त का अहसास कर पा रहा हैं।

 

Top Hindi News, Latest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi Facebook, Delhi twitter and Also Haryana Facebook, Haryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *