क्या इस बार भी डॉक्टरों को मजबूरन करनी होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, प्रशासन क्यों नहीं ले पा रहा कोई फैसला

दिल्ली(संजय वर्मा): उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दू राव अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों ने भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का दिया अल्टीमेटम, अभी फिलहाल 3 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं  इस हड़ताल की वजह से मरीजों को हो रही है परेशानी।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़े अस्पताल हिन्दू राव में आज से जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर सेलरी व अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं ।  इन डॉक्टरों का कहना है कि ना तो समय से सेलरी मिल रही है और सैलरी के लिए हमे हर बार हड़ताल पर जाने को मजबूर होना पड़ रहा है, जबकि पिछले साल जब हमने स्ट्राइक की थी तो हमे लिखित आस्वाशन मिला था।
लेकिन उसके बावजूद हमारी मांगे नही मानी गई इसलिए हमें मजबूरन हड़ताल पर जाना पड़ रहा है, हम नही चाहते कि हमारी वजह से मरीजों को परेशानी हो लेकिन अभी तक निगम प्रशाशन की तरफ से हमसे कोई बात नही करने आया है ।

ALSO READकोरोना फिर देने लगा है दस्तक, 28 छात्राएं मिले पॉजिटिव

 रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ-साथ नर्स तो 8 तारीख से अपनी मांगों को लेकर 3 घण्टे की पेन डाउन स्ट्राइक कर रही है,  नर्सों की मांग है की उनका डी ए बोनस सेलरी के साथ-साथ नर्सों की कमी को भी तुरंत दूर किया जाए । 12 दिन से नर्स लगातार 3 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक कर रही है।
लेकिन अभी तक प्रशासन ने कोई फैसला नहीं ले पाई है, जिसके चलते अब मजबूरन 24 तारीख से अनिश्चित काल हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है, नर्सों के साथ पैरामेडिकल स्टाफ वह सीआईडी के अन्य कर्मचारी भी अपनी मांगों को लेकर पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं और अब उन्होने भी  अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है।
हिंदूराव अस्पताल में हड़ताल की वजह से सबसे बड़ा खामियाजा मरीज वे उनके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है।  डॉक्टर के साथ-साथ नर्स और अन्य स्टाफ के हड़ताल पर जाने की वजह से मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है ।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *