मुंबई: पान मसाला एड को लेकर लगातार ट्रोल हो रहे महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन पर एक्शन ले लिया है। उन्होंने इस एड से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है।
अमिताभ बच्चन ने बताया कि उन्होंने ऐसा कदम इसलिए उठाया है ताकि इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का सेवन करने के लिए मोटिवेशन ना मिले।
उन्होंने इस विज्ञापन के लिए मिली फीस भी वापिस कर दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये विज्ञापन ‘सरोगेट विज्ञापन’ की श्रेणी में आता है।
अमिताभ बच्चन ने यह कदम तब उठाया है जब हाल ही में एक राष्ट्रीय तम्बाकू विरोधी संगठन ने उनसे विज्ञापन से खुद को अलग करने की अपील की थी।
अमिताभ के पान मसाला के हालिया विज्ञापन को लेकर उनके फैंस ने भी नाराजगी जाहिर की थी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अमिताभ बच्चन ने खुद को ब्रांड से अलग कर लिया है।
बयान में कहा गया है कि कमला पसंद .. कमर्शियल प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, ही अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से कॉन्टैक्ट किया और पिछले हफ्ते इससे खुद को अलग कर लिया।
इसमें कहा गया, अचानक उठाए इस कदम की पड़ताल करने पर, ये पता चला कि जब बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया है और साथ ही प्रमोशन के लिए जो पैसा मिल था, वो भी लौटा दिया है।
आपको बता दें, अमिताभ बच्चन अकेले ऐसे बॉलिवुड सिलेब्रिटी नहीं हैं, जिन्होंने पान मसाले का या ऐसे किसी मादक पदार्थ का विज्ञापन किया हो।
इससे पहले शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह, रितिक रोशन जैसे कई बड़े कलाकार सोरोगेट ऐडवर्टाइजिंग कर चुके हैं।