Ellenabad by-election: Haryana के पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा कांग्रेस में शामिल

हरियाणा के पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा 30 अक्टूबर को एलेनाबाद विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में लौट आए।

नेहरा 2014 में भारतीय जनता पार्टी में चले गए थे लेकिन सोमवार को वह सिरसा में कांग्रेस में शामिल हो गए। उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार पवन बेनीवाल के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई थी।

नेहरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस महासचिव तथा हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए।

दूसरी तरफ, सिरसा जिले में कांग्रेस से जुड़े रहे रमेश भादू मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की उपस्थिति में सत्तारूढ़ दल भाजपा में शामिल हो गए।

इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जनवरी में विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी जिसके बाद एलेनाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

चौटाला फिर से मैदान में हैं, उन्होंने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष और विधायक गोपाल कांडा के भाई गोविन्द कांडा को भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी गठबंधन का उम्मीदवार बनाया गया है। गोविन्द कांडा भी हाल में भाजपा में शामिल हुए थे।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *