ओलंपिक के तीन महीने पहले जापान में आपातकाल

ओलंपिक शुरू होने से सिर्फ तीन महीने पहले जापान में कोरोना वायरस काफी ज्‍यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। इसी कारण जापान ने 25 अप्रैल से टोक्यो, ओसाका, क्योटो और ह्योगो में आपातकाल की स्थिति घोषित की है। हाल ही में COVID-19 मामलों में बढ़ोतरी के बाद। 11 अप्रैल तक आपातकाल की घोषणा करते हुए, प्रधान मंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा कि आपातकाल का उद्देश्य कोरोना के बढ़ते मामलों को जल्‍द काबू में लाना है। उन्होंने कहा कि यह मई के पहले हफ्ते से अप्रैल के अंत से जापान के गोल्डन वीक की छुट्टियों के दौरान लोगों को यात्रा करने और फैलाने से रोकना है।

महामारी शुरू होने के बाद से यह जापान की तीसरी आपातकालीन स्थिति है और टोक्यो क्षेत्र में पहले के एक महीने के बाद आती है। उपायों में बार, डिपार्टमेंट स्टोर, मॉल, थीम पार्क, थिएटर और संग्रहालय के लिए शटडाउन आदेश शामिल हैं। ऐसे रेस्तरां जो शराब और सार्वजनिक परिवहन सेवाओं की सेवा नहीं करते हैं, उन्हें जल्दी बंद करने के लिए कहा जाता है। स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन यूनिवर्सिटी को ऑनलाइन कक्षाओं में लौटने के लिए कहा जाता है। मास्क पहनना, घर में रहना और आम जनता के लिए अन्य उपाय गैरअनिवार्य अनुरोध हैं।

महामारी की शुरुआत के बाद से, जापान ने 9,805 मौतों सहित 550,000 से अधिक कोरोनावायरस मामलों की रिपोर्ट की है। ब्रिटेन में पहले से पता चला एक नए, अधिक संक्रामक रूप से फैले हुए वायरस की बढ़ोतरी पूरे देश में तेजी से हुई है।

विशेषज्ञों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बीच, सरकार और ओलंपिक आयोजक जोर देकर कह रहे हैं कि ओलंपिक खेल इस साल जुलाई और अगस्त में आगे बढ़ेंगे।

इस बीच, वायरस के बढ़ते मामलों के कारण टोक्यो मोटर शो को 67 साल के इतिहास में पहली बार रद्द किया गया है। शो, जो 1954 में शुरू हुआ था और आमतौर पर हर दो साल में आयोजित किया जाता था, अक्टूबर में निर्धारित किया गया था।

 

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *