Coronavirus Update-अर्जेंटीना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,29,043

ब्यूनस एयर्स: अर्जेंटीना में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 8159 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 329,043 हो गई है।

अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 214 लोगों की मौतें हुई है,जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 6730 हो गई है। अर्जेंटीना में कोरोना से अबतक दो लाख 24 हजार स्वस्थ हो चुके हैं।

दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शुक्रवार को 2.30 करोड़ पार कर गया, वहीं मृतकों की संख्या भी 8 लाख से अधिक हो गई। महामारी की चपेट में आए 1.56 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं।

Also Read पाकिस्तान ने की T-20 सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की घोषणा

वहीं, अमेरिका महामारी की चपेट में आए सबसे प्रभावित देशों में से पहले नंबर पर बना हुआ है। कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है।

दक्षिण कोरिया में 324 नए मामले सामने आए हैं। देश में मार्च की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के मामले मिलने की यह सबसे बड़ी संख्या है। अधिकतर नए मामले राजधानी सियोल में सामने आ रहे हैं। देश में मामले बढ़कर 16,670 हो गए हैं, जिसमें से 309 लोगों की मौत हो गई है।

न्यूजीलैंड में शुक्रवार को 11 नए मामले सामने आए, इसके बाद देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में अगले सप्ताह प्रतिबंधों में ढील देने के निर्णय को बदल दिया गया।

Also Read COVAXIN से लेकर ऑक्‍सफर्ड की कोरोना वैक्‍सीन का अपडेट, कब तक बाजार में होगी उपलब्ध ?

इससे पहले प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को ऑकलैंड क्षेत्र में अलर्ट 3 लॉकडाउन और बाकी अन्य जगहों पर अलर्ट 2 घोषित कर 26 अगस्त तक लॉकडाउन की घोषणा की।

म्यांमार ने वायरस के प्रकोप के बाद राजधानी सितवे में लॉकडाउन लगा दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि सोमवार से पश्चिमी क्षेत्र में उन्नीस लोगों को संक्रमित पाया गया है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter  and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *