व्यापारियों ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, ‘IPL 2020 देश से बाहर नहीं करवाने की मांग’ !

कॉन्फेड्रेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और मांग की है कि भारत की घरेलू क्रिकेट लीग का आयोजन भारत से बाहर ना हो। पत्र में व्यापारियों ने ग्रहमंत्री से बीसीसीआई ने आईपीएल को देश से बाहर कराए जाने की फैसले को ख़ारिज करने की मांग की है। इसके साथ ही आईपीएल के चीनी स्पॉन्सर को भी हटाने की मांग की है। कैट का कहना है एक तरफ हम चीनी समान के बहिष्कार की बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर रुपयों के लालच पर बीसीसीआई चीनी सामानों के उत्पादकों को स्पॉन्सर बनाने में लगा है ।

गौरतलब है कि गलवान घाटी पर दोनों देश की सेनाओं के बीच हुए टकराव के बाद देश भर में चीनी सामानों का बहिष्कार का अभियान से चला हुआ है। व्यापारियों का कहना है कि त्यौहार के सीजन में जब व्यापारी चीनी सामान का बहिष्कार कर रहे हैं और इसकी वजह से चीन को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है ऐसे में आईपीएल  लिए चीनी स्पॉन्सर का होना सही नहीं है।
कोरोना काल के जून महीने से देशभर में व्यापारियों ने  भारतीय सम्मान मेरा अभिमान नाम से एक मुहिम चला रखी है  इसके तहत चीनी सामानों का लगातार बहिष्कार किया जा रहा है। रक्षाबंधन के त्यौहार पर भी व्यापारियों ने इस साल चीन से  राखियों को आयात नहीं किया। जिसकी वजह से चीन को लग।भग 4 से छह हजार करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है।

19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा IPL 2020

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस साल का आईपीएल यूएई में करवाने का फैसला लिया है जिसके लिए सरकार से भी अनुमती मिल चुकी है। वहीं रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की मीटिंग में आयोजन के मद्देनजर कई बातों पर फैसला लिया गया। इसके मुताबिक 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आईपीएल के आयोजन पर मुहर लगी। साथ ही बोर्ड ने चीनी स्पॉन्सर्स से करार बरकरार रखने का भी फैसला लिया।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter  and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

1 thought on “व्यापारियों ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, ‘IPL 2020 देश से बाहर नहीं करवाने की मांग’ !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *