UP Election 2022: अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली(प्रदीप कुमार): यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली में हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ज्यादातर उम्मीदवारों के नाम तय होने की भी खबर है।

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मुहर लगा दी है। दिल्ली में आज पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। ख़बर है कि इस बैठक में यूपी के लिए पहले दो चरणों की 113 सीटों में 94 सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है। बाकी की 19 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करना का अधिकार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया गया हैं।

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा यूपी में संगठन से चर्चा के बाद इन उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे। इसके बाद कल-परसो शनिवार तक यूपी में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है। अयोध्या फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है। यहां के मौजूदा बीजेपी विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पत्र लिखकर यह मांग की थी कि सीएम योगी यहां से चुनाव लड़े।

Also Read योगी सरकार में मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्रिपद से इस्‍तीफा दिया, साइकिल पर सवार

सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबर सामने आने के बाद अयोध्या के संतों ने खुशी जतायी है। संतो के मुताबिक सीएम योगी ने 5 साल में तस्वीर बदली है और अयोध्या का पूरा विकास योगी ही कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश का सीएम बनने से पहले योगी गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद थे। फिर सीएम बनने के लिए विधानपरिषद से उनकी एंट्री कराई गई थी। विधान परिषद के लिए योगी आदित्यनाथ निर्विरोध चुने गए थे। फिलहाल योगी MLC हैं।

बहरहाल, योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की प्रबल संभावना है। इससे बीजेपी और संघ परिवार का हिंदुत्व वाला एजेंडा चलेगा। बीजेपी के रणनीतिकारों को लगता है कि जिस तरह से योगी आदित्यनाथ ने कट्टर हिंदुत्ववादी की छवि बनाई है, उसका फायदा बीजेपी को उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने पर पूरे प्रदेश में मिल सकता है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *