हरियाणा प्रदेश बीजेपी का 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

bjp shivir haryana

आज से हरियाणा के फरीदाबाद में बीजेपी का राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो रहा है। इस शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलन कर किया। पहले दिन प्रशिक्षण शिविर के चार सत्र होंगे। जिसमें मुख़्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सहित 350 बीजेपी नेता भी तीन दिन तक फरीदाबाद में ही रहेंगे। अलग अलग सत्र में तीन दिनों तक मिशन 2024 के तहत मंथन की जाएगी। शिविर में बीजेपी नेताओं द्वारा प्रदेश ने तीसरी बार जीत दर्ज करने तथा पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने पर भी जोर दिया जायेगा।

ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व वाली इस प्रशिक्षण शिविर में मिशन 2024 को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मंथन किया जाएगा। इसके अलावा पंचायत और नगर निगम चुनाव फतह करने की भी रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही इस बात पर भी विशेष फोकस रहेगा कि केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याण की नीतियों का गांव-देहात में अधिक से अधिक प्रचार किया जाए। साथ ही विपक्षी दलों कांग्रेस, आप और INLD के राजनीतिक हमलों का जवाब देने की रणनीति भी इस 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बनने वाली है।

Read also: Sri Lanka Politics: राजपक्षे का इस्तीफा हुआ मंजूर, एक हफ्ते में होगा नए राष्ट्रपति का चुनाव

बता दें कि भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सूरजकुंड स्थित होटल राजहंस में हो रहा है। इस प्रशिक्षण में हरियाणा सरकार के कई मंत्री और विधायक आये है। प्रशिक्षण की शुरुआत 11 बजे से ही हो चुकी है। 17 जुलाई तक होने वाले इस शिविर की तैयारियों को लेकर गुरुवार को प्रदेश संगठन मंत्री रवींद्र राजू और प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट भी होटल राजहंस पहुंचे। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, बनवारी लाल, खेलमंत्री संदीप सिंह कार्यक्रम में पहुंचे।

इनके अलावा हरियाणा के परिवहन मंत्री और इस प्रशिक्षण वर्ग के प्रमुख मूलचंद शर्मा, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख डॉ.ओमप्रकाश अत्रे, प्रदेश महासंपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक संदीप जोशी, प्रदेश प्रवक्ता बिजेंद्र नेहरा, स्थानीय निकाय विभाग के प्रदेश सह संयोजक देवेंद्र चौधरी और जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल आदि भी यहां जुटे रहे।

पहले दिन प्रशिक्षण शिविर के चार सत्र होंगे। पहले सत्र को सीएम मनोहर लाल संबोधित कर रहे हैं। दूसरा सत्र केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव यादव संबोधित करेंगे तथा तीसरा सत्र प्रांत संघ चालक पवन जिंदल व चौथा सत्र गृहमंत्री अनिल विज व असीम गोयल संबोधित करेंगे।

शिविर में बीजेपी नेताओं द्वारा मिशन 2024 के तहत चर्चा की जाएगी। भाजपा के शीर्ष नेता पार्टी में निचले स्तर पर जहां केंद्र व राज्य सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी देंगे। वहीं उन्हें इन उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर पहुंचने का रोडमैप भी समझाया जाएगा। भाजपा 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले ही अपने दम पर लड़ने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *