15 अगस्त की सुरक्षा में तैनात 350 पुलिसकर्मी किए गए क्वारंटीन

देश में आए कोरोना संकट ने सबकुछ बदल डाला है, जिसका नतीजा यह है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर कुछ खास इंतजाम किए गए हैं। समारोह से पहले ही 350 पुलिसवालों को क्वारंटीन कर दिया गया है, यह सब वह हैं जो 15 अगस्‍त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के कार्यक्रम का हिस्‍सा लेंगे।
इस बार स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में वो धूमधाम नहीं दिखाई देगी जो हर साल देखने को मिलती है। देश में आए कोरोना संकट ने सबकुछ बदल डाला है, जिसका नतीजा यह है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर कुछ खास इंतजाम किए गए हैं। समारोह से पहले ही 350 पुलिसवालों को क्वारंटीन कर दिया गया है, यह सब वह हैं जो 15 अगस्‍त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के कार्यक्रम का हिस्‍सा लेंगे।

Also Read- पीएम मोदी की किसानों को सौगात, हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ने किया स्वागत

पुलिस सूत्रों की माने तो पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। दिल्‍ली कैंट में बनी नई पुलिस कॉलोनी  में 350 पुलिसवालों को शिफ्ट किया गया है। इनमें कॉन्‍सटेबल रैंक से लेकर डीसीपी रैंक तक के पुलिस अफसर शामिल हैं। संक्रमण के लक्षणों की जांच के साथ साथ इन सभी के शरीर के तापमान को भी रोजाना रिकॉर्ड किया जाता है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सभी को क्‍वारंटाइन हुए 8 दिन से अधिक हो गए हैं। कॉम्‍प्‍लेक्‍स के अंदर सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। किसी में भी कोरोना वायरस का लक्षण नहीं दिखा। आपको बता दें कि रेड कार्पेट पर गार्ड ऑफ ऑनर के वक्त खुद प्रधानमंत्री, कमांडर और जवानों के बीच से होकर गुजरते हैं, जिसको ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है। ताकि इसमें शामिल होने वाले देश के पीएम समेत VVIP और VIP अधिकारी, जवान हर कोई कोरोना महामारी से बचे रहें।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter  and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *