अमेरिका देगा अपने नागरिकों को फ्री में कोरोना की दवाई

ट्रम्प प्रशासन ने अपने COVID-19 वैक्सीन वितरण योजना का अनावरण किया है जो सभी अमेरिकी नागरिकों को फ्री में दवाई देने का इंतजाम करेगी।

 

अमेरिका की ट्रंप सरकार का मानना है कि एक COVID-19 वैक्सीन जनवरी के रूप में जल्द ही उपलब्ध होगी और डिस्‍ट्रिब्‍यूशन योजनाओं को अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग और अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा जारी दो दस्तावेजों में उल्लिखित किया गया है।

 

ट्रम्प प्रशासन ने कई साइटों के लिए plans सुरक्षित और प्रभावी ’COVID-19 वैक्सीन देने की योजना बनाई है, जिसमें प्रदाताओं के लिए कोई लागत नहीं है और प्राप्तकर्ता के लिए पॉकेट चार्ज नहीं है।

 

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज के सचिव एलेक्स अजार ने एक बयान में कहा कि शुरुआती चरणों में वैक्सीन की सीमित उपलब्धता हो सकती है और इस तरह के आयोजन में फ्रंट लाइन वर्कर्स और आवश्यक कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

 

बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि जबकि पेंटागन COVID-19 वैक्सीन के वितरण में सहायता करेगा, यह नागरिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा प्रशासित किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि दुनियाभर में अब तक 29,760,579 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जिसमें से अकेले अमेरिका में लाखों लोग संक्रमित हैं और कई लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है।

 

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter  and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *