यूपी सरकार में मंत्री कमला रानी वरूण का कोरोना से निधन

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का 62 वर्ष में लखनऊ में कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया। कमला रानी लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रही थीं।

उत्‍तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण का निधन हो गया है। कमला कोरोना पीडि़त थीं और लखनऊ के पीजीआई में उनका ईलाज चल रहा था।

बीती 28 जुलाई को अस्पताल में उनके सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा उनके परिवार के अन्य लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं। फिलहाल सभी का इलाज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा है। वहीं, उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रहे हैं।

2017 में बीजेपी ने उन्हें कानपुर के घाटमपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला।

1989 से 1995 तक कमला रानी वरुण महानगर परिषद, कानपुर की सदस्य थीं। वह 1996 में 11 वीं लोकसभा के लिए चुनी गईं। 1996 से 1997 तक उन्होंने श्रम और कल्याण समिति और उद्योग के लिए समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया।

कमला रानी वरुण ने 1997 में महिला सशक्तिकरण पर समिति के सदस्य के रूप में काम किया। 1998 में वह दूसरी बार संसद के लिए फिर से चुनी गईं।

1998 से 1999 तक उन्होंने समिति की आधिकारिक भाषा, श्रम और कल्याण समिति और पर्यटन मंत्रालय की सलाहकार समिति सहित विभिन्न समितियों के सदस्य के रूप में कार्य किया।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी कैबिनेट सहयोगी के निधन पर दुख जताया है। मंत्री कमलारानी वरुण के निधन की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना अयोध्या का दौरा स्थगित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, कमला रानी वरुण का शव लखनऊ से सीधे कानपुर ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्‍कार होगा।

 

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter  and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

1 thought on “यूपी सरकार में मंत्री कमला रानी वरूण का कोरोना से निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *